Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

ड्रोन कैमरों से रखी जाएगी बूथों पर नजर, SDM ने CO के साथ किया ट्रायल परीक्षण

नगर निकाय चुनाव को लेकर शासन प्रशासन पूरी तरह से तैयारियों की कवायद में जुट गया है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसडीएम ने नगर पंचायत अंतर्गत अति संवेदनशील मतदेय स्थलों का ड्रोन कैमरा के जरिए ट्रायल परीक्षण किया। नगर पंचायत निर्वाचन के दृष्टिगत क्षेत्राधिकारी जमानियां, प्रभारी निरीक्षक दिलदारनगर अशेषनाथ सिंह और अधिशासी अधिकारी मनोज पांडेय के साथ अति संवेदनशील मतदान स्थल का निरीक्षण किया गया।

ghazipur-news-sdm-did-trial-test-with-co-said-action-will-be-taken

इस दौरान ड्रोन कैमरे से मतदान स्थलों के आसपास के मकानों की जांच की गई। आसपास के लोगों को चेताया गया कि चुनाव के दौरान किसी प्रकार की संदिग्ध गतिविधियां पाई जाती हैं तो संबंधित के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। दिलदारनगर के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, जूनियर हाईस्कूल, प्राइमरी पाठशाला, सरस्वती शिशु मंदिर, राधा कृष्ण गुप्ता, आदर्श इंटर कॉलेज और श्रीराम नगर स्थित प्राइमरी पाठशाला में बूथों का जायजा लिया। 

जहां मतदान के दिन मूलभूत सुविधाएं जैसे बिजली, पानी, शौचालय, रैंप और छाया की व्यवस्था देखी गई। सभी जगह मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हैं। जहां कहीं भी थोड़ी कमी पाई गई तत्काल ही उसे दूर करने हेतु संबंधित अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया गया।

गौरतलब हो कि चुनाव आयोग के निर्देश के क्रम में जिलाधिकारी आर्यका अखौरी के नेतृत्व में सेवराई तहसील प्रशासन के द्वारा नगर निकाय चुनाव दिलदारनगर के लिए सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। नगर पंचायत के सभी बूथों का एसडीएम ने जायजा लिया एवं ड्रोन कैमरे के जरिए अति संवेदनशील बूथों का निरीक्षण किया गया।

इस बाबत एसडीएम राजेश प्रसाद चौरसिया ने बताया कि चुनाव को लेकर प्रशासन पूरी तरह से सख्ती बरत रहा है। अगर किसी के द्वारा चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों की अवहेलना की जाती है तो संबंधित के खिलाफ आवश्यक दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। चुनाव शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष रूप से संपन्न कराया जाना हमारी प्राथमिकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad