Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

सेवराई में तेज आंधी और तूफान के चलते 80 विद्युत पोल टूटे, बिजली आपूर्ति बाधित

गाजीपुर के सेवराई तहसील क्षेत्र में आई तेज आंधी के चलते बिजली व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। जमानियां विद्युत वितरण खंड अंतर्गत करीब 80 जगहों पर खंभे टूटकर गिर पड़े हैं। जिससे सैकड़ों गांव की बिजली आपूर्ति प्रभावित है। जगह जगह पेड़ों की टहनियां टूटकर तारों पर गिर गई हैं। जिसके चलते सोमवार रात से ही भदौरा फीडर से जुड़े सेवराई तहसील मुख्यालय सहित आस पास के दर्जनों गांव की बिजली आपूर्ति गुल रही। लोगों को पेयजल व रोजमर्रा के कामों के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ी।

ghazipur-news-power-supply-disrupted-in-hundreds-of-villages-shortage-of-drinking-water

सेवराई तहसील क्षेत्र में आई तेज आंधी पानी के चलते बिजली के खम्भों सहित बड़ी संख्या में छोटे पेड़ भी गिर पड़े हैं। तेज आंधी ने क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति को बाधित कर दिया। जगह-जगह विद्युत तारों पर पेड़ व उनकी टहनियां गिरने से शाम से ही आपूर्ति बाधित हो गई। सोमवार की रात एवं मंगलवार की सुबह भी आपूर्ति बहाल करने के लिए बिजलीकर्मी मरम्मत कार्य में लगे रहे।

बिजली न आने से लोग पीने के पानी के लिए भी तरस गए। बिजली के ना रहने के कारण कई प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के नेटवर्क भी ध्वस्त हो गए हैं। सेवराई तहसील के विद्युत उपकेंद्र के सभी कर्मचारी विद्युत आपूर्ति सुचारू रूप से चलाने के लिए जगह-जगह तारों पर गिरी हुई पेड़ों की टहनियों को काटते नजर आए।

इस संबंध में जमानियां विद्युत वितरण खंड चतुर्थ के अधिशासी अधिकारी हेमंत कुमार ने बताया कि तेज आंधी के चलते क्षेत्र के करीब 80 विद्युत पोल क्षतिग्रस्त हो गए हैं। जिससे सैकड़ों गांव की बिजली आपूर्ति प्रभावित है। जगह जगह पेड़ों की टहनियां टूटकर तारों पर गिर गई हैं। जगह जगह खोज कर फाल्ट को ठीक कराया जा रहा है। जल्द ही सभी को विद्युत आपूर्ति निर्बाध रूप से मिलेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad