Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में SDM की शिकायत पर पुलिस ने छापेमारी कर 5 को पकड़ा

गाजीपुर में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की शिकायत पर पुलिस ने ईसाई धर्म का प्रचार कर रहे 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी में भारी मात्रा में प्रचार प्रसार के साथ साहित्य भी मिली है। पुलिस की छापेमारी में क्षेत्र के कई गांव की महिलाएं व पुरुषों अस्थाई चर्च में मौजूद थे। पुलिस की इस कार्रवाई से ग्रामीण क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।

ghazipur-news-on-the-complaint-of-sdm-kasimabad-police-raided

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के ब्लॉक प्रभारी भूपेंद्र सिंह अपने जिलाध्यक्ष राजकुमार सिंह सहित अन्य साथियों के साथ कासिमाबाद चौक पर अपनी संगठन से संबंधित बातचीत कर रहे थे। इसी बीच सूचना मिली कि कोतवाली थाना क्षेत्र के दो गांव कोडरा और बारापुर में अस्थाई चर्चों में सैकड़ों की संख्या में दलित समाज के साथ अन्य जातियों के लोग प्रार्थना सभा में भाग ले रहे हैं और ईसाई धर्म स्वीकार करेंगे।

सूचना के बाद क्षत्रिय महासभा ने कासिमाबाद एसडीएम अश्वनी पांडेय से मुलाकात की और घटना की जानकारी दी। एसडीएम के निर्देश पर क्षेत्राधिकारी कासिमाबाद बलराम जिले के उच्चाधिकारियों को सूचना देकर भारी पुलिस बल की मांग की। इसके बाद नोनहरा, मरदह, कासिमाबाद प्रभारी के साथ भारी पुलिस बल ने सबसे पहले कोडरा स्थित अस्थाई चर्च में छापा मारा। उक्त चर्च में सैकड़ों महिलाएं मौजूद थीं।

सभा में तमिलनाडु कोयंबटूर के निवासी कीरू बेंद्रन पुत्र रवि चंद्रन लोगों को बता रहे थे कि हिंदू धर्म में आप लोग सुरक्षित नहीं हैं। हमारे ईसाई मशीनरी से जुड़कर स्वीकार कर लेने पर प्रत्येक व्यक्ति को 50-50 हजार रूपए मशीनरी देगी। पुलिस ने वहां से कीरू बेंद्रन को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में ईसाई धर्म के प्रचार प्रसार की सामग्री के साथ साहित्य बाईबिल बरामद किया।

उसके बाद कीरू बेंद्रन के बताने पर थाना क्षेत्र के बारा पुर गांव में पुलिस ने छापा मारा। वहां पर प्रचार प्रसार कर रहे त्रिभुवन कुमार पुत्र पूर्णमासी राम निवासी शकरपुर कला गंगोली और संजय कुमार पुत्र सूचित राम निवासी दुर्घुसी थाना मरदह सामने बैठी हुई महिलाओं को संबोधित करते हुए पाए गए। रमेश मसीह और त्रिभुवन अपने साथ लाए हुए बाइबिल की किताबें बांट रहे थे। एल मंजू पत्नी त्रिवेंदन के साथ साहित्य बांट रहे थे।

वहां पर लोगों को बताया जा रहा था की ईसाई बन जाने पर पढ़े लिखे लोगों को नौकरी मिलेगी। घर के लोगों का स्वास्थ्य ठीक हो जाएगा। सभी लोगों ने बताया कि जब से हम लोगों ने ईसाई धर्म स्वीकार किए हैं पूरा परिवार सहित सुखी है। यह सब करते हुए सभी उपरोक्त लोगों को पुलिस थाने लाई और संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई करने में लगी थी। इस छापेमारी में अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण बलवंत, क्षेत्राधिकारी कासिमाबाद बलराम, प्रभारी कासिमाबाद शिव प्रताप बर्मा प्रभारी, मरदाह प्रभारी राजेश मिश्र, थानाध्यक्ष नोनहरा प्रमोद सिंह भरी संख्या में मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad