Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

जमानियां में एक दिवसीय अंतरप्रांतीय चेतक प्रतियोगिता का आयोजन

गाजीपुर के जमानियां तहसील क्षेत्र अंतर्गत हरपुर गांव में खेल मैदान पर आज एक दिवसीय अंतरप्रांतीय चेतक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि प्रदेश के पूर्व पर्यटन मंत्री एवं जमानियां के वर्तमान विधायक ओमप्रकाश सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर एवं हरी झंडी दिखाकर किया। इस प्रतियोगिता में पड़ोसी राज्य बिहार सहित अन्य गैर जनपदों मे दर्जनों नामीगिरामी चेतकों ने हिस्सा लिया।

ghazipur-news-maus-rafale-stood-first-badesars-bullet-second-and-buxars

चेतक प्रतियोगिता का सेमीफाइनल तीन जबकि फाइनल चार चक्र का रहा। जिसमें प्रत्येक चक्र में छह-छह चेतकों ने प्रतिभाग किया। जिसमें से प्रत्येक चक्र में से दो-दो चेतकों का चयन फाइनल राउंड के लिए किया गया। फाइनल राउंड में मऊ जनपद के अतुल प्रधान के राफेल ने सबको पछाड़ते हुए पहला स्थान प्राप्त किया। जबकि बडेसर के इंद्रपाल सिंह का चेतक बुलेट दूसरे पर रहा। इसी तरह बिहार के बक्सर जिले के निवासी विनोद मुखिया का चेतक आकाश को तीसरा स्थान मिला। जबकि‌ सर्वश्रेष्ठ घुड़सवार का खिताब दिलदारनगर के वंशनरायण सिंह को मिला।

मुख्य अतिथि विधायक ओमप्रकाश सिंह ने सभी विजेता उपविजेताओं को ट्राफी देकर सम्मानित किया। उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस दौरान मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कम संसाधनों के बाद भी सफल आयोजन काबिलेतारीफ है। मुख्य अतिथि ने सम्बोधित करते हुए कहा कि यह चेतक प्रतियोगिता अपनी पुरानी सभ्यता और परंपरा को याद दिलाता है। जो सामाजिक समरसता भाईचारा को बनाए रखने में मदद करता है। उन्होंने आह्वान किया कि इस पुरानी परम्परा को जीवंत बनाए रखना सबकी जिम्मेदारी है।

मुख्य अतिथि ने कहा कि उनका प्रयास होगा कि भविष्य में चेतकों के अभ्यास एवं प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए बेहतर तरीके का खेल मैदान तैयार करवाना है। ताकि इस क्षेत्र में भी राष्ट्रीय स्तर के चेतक प्रतियोगिता का आयोजन हो सकें। इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि मन्नू सिंह, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि संतोष कुशवाहा, बार एसोसिएशन अध्यक्ष अधिवक्ता गोरखनाथ सिंह, पंकज यादव, टुन्ना यादव, कामरान खां, जिला पंचायत सदस्य आकाश यादव, बसंत यादव, सपा विधानसभा अध्यक्ष अनिल यादव, सद्दाम खां, रजनीकांत यादव आदि अन्य लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad