Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाज़ीपुर में मौसम का मिजाज बदलते ही बढ़ने लगी गर्मी, 40 डिग्री पारा

गाज़ीपुर में बीते हफ्ते बारिश के बाद अब मौसम का मिजाज बदलने से गर्मी दिनो दिन बढ़ती दिख रही है। अब सुबह से ही आसमान साफ नजर आने लगा है। धूप भी बीते दिन की तुलना मे तीखी होती जा रही है। आने वाले दिनों में गर्मी तेजी से बढ़ने के आसार हैं।

ghazipur-news-hot-sun-started-torturing-people-temperature-will-reach

आपदा विशेषज्ञ अशोक राय ने बताया की भारत मौसम विज्ञान विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक आगामी 5 दिनों के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार हल्के बादल छाए रहने की सम्भावना है। लेकिन बारिस की सम्भावना नहीं है। अधिकतम तापमान 35 से 40 डिग्री सेंटीग्रेड व न्यूनतम तापमान 19 से 21 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच रहने की संभावना है तथा पश्चमी हवा औसत 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा से चलने की उम्मीद है।

कई हेल्पलाइन नंबर भी जारी

जानकारों के अनुसार इस साल अप्रैल से लेकर जून तक गर्मी सामान्य से ज्यादा पड़ेगी। इस दौरान ज्यादातर दिनों में लू की मार भी ज्यादा सताएगी। मालूम हो कि जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने पहले ही हीटवेव को लेकर एडवाइजरी जारी कर दी है। जिला प्रशासन ने आने वाले दिनों में बढ़ने वाली गर्मी और लू से बचाव के उपाय अपनाने की अपील की है। साथ ही आमजन की सुविधा के लिए कई हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad