Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

चिकित्सा अधीक्षक ने रेवतीपुर सीएचसी का किया औचक निरीक्षण

गाजीपुर के रेवतीपुर सीएचसी में रविवार को चिकित्सा अधीक्षक एवं प्रभारी अधिकारी डाॅ. आशीष राय औचक निरीक्षण करने पहुंचे। जिसके चलते कर्मियों में अफरातफरी मच गई। उनके इस निरीक्षण में पांच कर्मी अनुपस्थित मिले। जिन्हें तत्काल प्रभाव से नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगने के साथ ही उनका वेतन रोकने के लिए सीएमओ को पत्र प्रेषित कर दिया।

ghazipur-news-five-health-workers-remained-missing-stopped-salary-issued

चिकित्सा अधीक्षक एवं प्रभारी अधिकारी डाक्टर आशीष राय ने मातहतों को चेताया कि समय से ड्यूटी पर न आने वाले कर्मियों के खिलाफ सख्त विभागीय कार्रवाई की जाएगी। कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप मरीजों को समय से बेहतर चिकित्सकीय सुविधा एवं योजनाओं का लाभ मिले इसकी जिम्मेदारी सबकी है।

इसके पूर्व उन्होंने सबसे पहले सीएचसी के उपस्थिति पंजिका का निरीक्षण किया। जिसमें दो वार्ड ब्वाय रामकेश व शुभम, दो स्टाफ नर्स शशि सिंह व भागमनी एवं डेंटल हाइजनिस्ट अनुपस्थित मिले। जिस पर उन्होनें सभी पांच लोगों का वेतन रोकने के साथ ही नोटिस जारी कर दो दिन में स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया।

इसके बाद वह प्रसव, ओपीडी, इमरजेंसी, कोविड, टीकाकरण, वार्ड, कार्यालय सहित पूरे परिसर का बारीकी से निरीक्षण किया। कूड़ा प्रबंधन के बारे में जानकारी ली एवं आवश्यक निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने सभी कर्मचारियों संग सभागार में समीक्षा बैठक कर टीकाकरण, प्रसव के सम्बंध में विस्तार से जानकारी ली। कहा कि मिले लक्ष्य को हमें हर हाल में हासिल करना है।

साथ ही निर्देशित किया कि स्वास्थ्य सम्बन्धित जो भी सरकार की योजनाएं संचालित हैं उसका लाभ मरीजों को मिलना चाहिए। इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान उन्होंने परिसर में व्याप्त गंदगियों की साफ सफाई पर जोर दिया। साथ ही परिसर व अस्पताल में जरूरी मूलभूत सुविधाओं जैसे बिजली, पानी आदि के बारे में जानकारी लेकर जल्द दुरुस्त कराने का निर्देश दिया।

चिकित्सा अधीक्षक एवं प्रभारी अधिकारी डाक्टर आशीष राय ने बताया कि अस्पताल के निरीक्षण में पांच कर्मी अनुपस्थित मिले हैं। जिन्हें नोटिस जारी कर 24 घंटे में स्पष्टीकरण देने को कहा गया है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि चिकित्सा सेवाओं में लापरवाही किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad