Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर जिले के अवकल गांव में शार्ट सर्किट से घर में लगी आग, सामान जलकर राख

गाजीपुर जिले के रेवतीपुर थाना क्षेत्र में अवकल गांव में अचानक मकान में हुए शार्ट सर्किट के चलते आग लग गई। इस अचानक आग लगने के चलते घर गृहस्थी का पूरा समान आग के भेंट चढ़ गया। आग लगने से पीड़ित परिवार का करीब तीन लाख से अधिक का समान जलकर राख हो गया।

ghazipur-news-fire-broke-out-in-a-pucca-house-due-to-short-circuit-burning-all

आग लगने से गांव में अफरातफरी मच गई। सूचना पर मौके पर पहुंचे लोगों ने विद्युत आपूर्ति कटवा, आग बुझाने में‌ जुट गये। मगर आग की उठ रही लपटे व फैले धुआं के चलते आग बुझाने में जुटे लोगों को काफी परेशानी हो रही थी। करीब दो घंटे बाद किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका।

लेकिन तब तक इस आग में पीड़ित कन्हैया राजभर का मकान में रखा घर गृहस्थी का समान कपड़ा, बेड, तोसक, टीबी, पंखा, सिलाई मशीन, फ्रीज सहित 50 हजार की नकदी आदि जलकर राख हो गया। इसकी सूचना लोगों ने सम्बन्धित विभाग को दिया गया।

उच्चाधिकारियों के निर्देश पर लगी आग का जायजा लेने पहुंचे क्षेत्रीय लेखपाल अजीत कुमार मौके पर पहुंच हुए नुकसान की पूरी सर्वे रिपोर्ट तैयार कर उच्चाधिकारियों को प्रेषित कर दिया। उन्होंने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि जल्द ही उसे सरकार के द्वारा आर्थिक सहायता उपलब्ध कराया जायेगा।

house-due-to-short-circuit-burning-all

इस आग से पीड़ित कन्हैया राजभर ने बताया कि वह अपने परिजनों के साथ खेत में गेहूं की कटाई करने सिवान में गया था। घर पर कोई नहीं था। बताया कि‌ आग लगने की सूचना उसे ग्रामीणों के द्वारा मिली। जब वह मौके पर पहुंचकर देखा कि उसके मकान से आग की तेज लपटे निकल रही थी।

पीड़ित ने बताया कि ग्रामीणों के सहयोग से आग पर किसी तरह काबू पाया जा सका। उसके घर गृहस्थी का पूरी समान शार्ट सर्किट से आग की भेंट में चढ़ गया। बताया कि आग से उसका करीब तीन लाख से अधिक का नुकसान हुआ है।

वहीं लोगों ने मांग किया कि पीड़ित को जल्द सहायता उपलब्ध कराया जाए। वहीं वीडीओ सुरेन्द्र सिंह राणा ने बताया कि सर्वे रिपोर्ट के आधार पर जल्द ही सहायता उपलब्ध कराया जायेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad