Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर जिले में स्कूल-चलो अभियान को डीएम ने दिखाई हरी झंडी

गाजीपुर जिले में उच्च प्राथमिक विद्यालय बीकापुर शिक्षा क्षेत्र सदर गाजीपुर के प्रांगण में स्कूल चलो अभियान के नवीन शैक्षिक सत्र का शुभारंभ डीएम आर्यका अखौरी ने हरी झंडी दिखाकर की।

ghazipur-news-dm-showed-the-green-signal-to-the-school-chalo-campaign

जिलाधिकारी द्वारा 10 बच्चों का नामांकन प्रवेश फॉर्म भरकर किया गया। इसके बाद नामांकित छात्रों को शासन द्वारा प्रदत्त निःशुल्क पाठ्य पुस्तकें एवं चॉकलेट भी वितरित किया गया। जिलाधिकारी ने एमडीएम में बने भोजन को चखा और उसकी गुणवत्ता की तारीफ भी की। बेसिक विभाग द्वारा लगाए गए टीएलएम स्टालों का अवलोकन किया।

इसके उपरान्त कक्षा स्तर के अनुरूप भाषा एवं गणित विषय के निर्धारित निपुण लक्ष्यों को प्राप्त करने वाले निपुण बालक एवं बालिकाओं को मुख्य अतिथि एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा प्रशस्ति पत्र दिया गया।

जिलाधिकारी ने कहा कि गांव के प्रत्येक बच्चों को शिक्षा के मुख्य धारा से जोड़ना ही इस अभियान का मुख्य उद्देश्य है। जिलाधिकारी ने वहां उपस्थित ग्रामवासियों से आवाह्नन किया। जन समुदाय को अपनी सक्रिय सहभागिता निभाते हुए अधिक से अधिक बच्चों का नामांकन अपने नजदीकी परिषदीय विद्यालयों में करायें। साथ ही नारी शिक्षा को बढ़ावा देने पर बल दिया।

जिला बेसिक शिक्षा हेमंत राव ने कहा कि जिस तरह पिछले शैक्षिक सत्र में शासन द्वारा निर्धारित किये गए। लक्ष्य 62389 के सापेक्ष 91785 बच्चों का नामांकन परिषदीय विद्यालयों में कराकर पूरे प्रदेश में चौथा स्थान प्राप्त कर कीर्तिमान प्राप्त किया था। उसी प्रकार इस नवीन शैक्षिक सत्र में भी लक्ष्य से 20 प्रतिशत अधिक 6 से 14 आयु वर्ग के बच्चों का नामांकन परिषदीय विद्यालयों में कराकर प्रदेश में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने हेतु बेसिक विभाग गाजीपुर कटि बद्ध है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad