Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में पीएम आ‌वास के लाभार्थियों को मिली चाबी, डीएम ने दिखाई हरी झंडी

गाजीपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा नगर विकास विभाग नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन कार्यक्रम विभाग की परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास कार्यक्रम लखनऊ स्थित सभागार से किया गया। इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण गाजीपुर में विधान परिषद सदस्य विशाल सिंह चंचल, जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह, जिलाधिकारी आर्यका अखौरी आदि की उपस्थित में देखा गया।

ghazipur-news-dm-showed-the-green-signal-to-equipment-and-machines

कार्यक्रम के अन्त में मुख्य अतिथि द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना से आच्छादित लाभार्थियों को आवास पूर्ण होने पर उन्हें सांकेतिक रूप से आवास की चाभी का वितरण एवं स्वच्छता कार्यक्रम हेतु जनपद में लगभग 02 करोड़ 22 लाख 05 हजार की लागत के उपकरण/मशीनों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। इसमें 02 रिफ्यूज कॉपेक्टर, 05 ट्रैक्टर, 05 मिनी टिपर, 02 जेसीबी एवं अन्य उपकरण/मशीने शामिल हैं।

विधान परिषद सदस्य विशाल सिंह चंचल ने कहा कि आज का दिन उत्तर प्रदेश के नगर पालिकाओं के लिए बड़ा दिन है। आज नगर पालिका गाजीपुर को भी बहुत कुछ प्राप्त हुआ है। उन्होंने स्वच्छता हेतु ठोस अवशिष्ट प्रबन्धन के अन्तर्गत कूड़ा निस्तारण के लिए मशीनों/उपकरणों का उद्घाटन एवं अन्य विकास परक परियोजनाओं के शिलान्यास हेतु जनपद वासियों के तरफ से मुख्यमंत्री एवं नगर विकास मंत्री का धन्यवाद ज्ञापित किया।

1954 घरों को मिलेगा लाभ

डीएम आर्यका अखौरी ने कहा कि जिले में पाईप पेयजल से वाटर सप्लाई आपूर्ति की योजना में जिले के 1695 घरों को आच्छादित किया गया है। यह लगभग साढ़े चार करोड़ की परियोजना है, जो पूर्ण हो चुका है। आज बहादुरगंज एंव जमानियां में सीवरेज सम्बन्धी योजनाएं, जमानियां मे पोखरे का सुन्दरीकरण आदि परियोजना का शिलान्यास किया गया।

सौगातों के लिए दिया धन्यवाद

इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अन्तर्गत 11 हजार परिवारों को लक्ष्य के सापेक्ष अधिकतर आवास पूर्ण कर इस योजना में लाभार्थियों को सांकेतिक रूप से चाभी का वितरण किया गया। जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह ने जनपद में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देते हुए जनपद को मिली सौगातों के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर पूर्व अध्यक्ष नगर पालिका परिषद विनोद अग्रवाल, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका लाल चंन्द्र सरोज आदि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad