Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में कक्षा 1 से 8 तक स्कूलों का समय बदला, देखें नई टाइमिंग

जिले में बढ़ती गर्मी को देखते हुए परिषदीय एवं सहायता प्राप्त स्कूलों के समय में परिवर्तन कर दिया गया है। अब स्कूलों में सुबह 7:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक कक्षाएं लगेंगी। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। मालूम हो कि 1 दिन पूर्व दैनिक भास्कर ने तपती दोपहर में बच्चों को स्कूल से वापस घर जाने में पैदा होने वाली समस्याओं से संबंधित खबर प्रकाशित की थी।

ghazipur-news-bsa-issued-order-news-of-relief-for-students-of-class

07:30 बजे से अपराहन 12:30 बजे तक चलेगा स्कूल

बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव द्वारा जारी किए गए आदेश में लिखा गया है कि "वर्तमान में तेज धूप एवं तापमान में लगातार वृद्धि के कारण जिलाधिकारी गाजीपुर द्वारा प्रदत्त अनुमति के अनुपालन में जनपद के कक्षा 01 से 08 तक के समस्त परिषदीय / सहायता प्राप्त विद्यालयों के संचालन का समय प्रातः 07:30 बजे से अपराहन 12:30 बजे तक अग्रिम आदेश तक किया जाता है। उक्त आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।"

order-news-of-relief-for-students-of-class-1-to-8

मालूम हो कि इस आदेश के प्रभावी होने से पूर्व गाजीपुर जनपद के स्कूलों में दोपहर 2:00 छुट्टी हुआ करती थी। जिसके बाद तपती दोपहर और लू के बीच स्कूली बच्चों की घर वापसी में तमाम समस्याएं पैदा हो रही थी। इतना ही नहीं गर्मी के इस मौसम में बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने का भय भी बना हुआ था। जिसको लेकर विशिष्ट बीटीसी एसोसिएशन ने भी पूर्व में जिला प्रशासन से पत्रक सौंपते हुए स्कूल संचालन समय में परिवर्तन की मांग उठाई थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad