Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर जनपद में निकाली गई स्कूल चलो अभियान रैली

गाजीपुर जनपद के खंड शिक्षा अधिकारी एवं उप जिलाधिकारी भरत भार्गव ने प्राथमिक उच्च प्राथमिक मुहम्मदाबाद और उच्च प्राथमिक आदिलाबाद के सभी अध्यापक एवं बच्चों के सहभागिता से निकली गयी स्कूल चलो अभियान रैली को बीआरसी से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली तहसील परिसर से ब्लॉक होते हुए अलग-अलग जगहों से गुजरते हुए बीआरसी मुहम्मदाबाद पर संपन्न हुई।

ghazipur-news-block-level-school-chalo-abhiyan-rally-flagged-off-by-beo

बीइओ साहनी ने बताया कि रैली का उद्देश्य है कि ज्यादा से ज्यादा अभिभावक अपने बच्चों का परिषदीय विद्यालयों में पंजीकरण कराएं। परिषदीय विद्यालयों में विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए सभी संसाधन उपलब्ध हैं। साथ ही साथ उन्होंने छात्रों के साथ ही अभिभावकों से अपील की स्कूलों ड्रॉप आउट की संख्या को शून्य करने में विभाग की वह सभी मदद करें।

उन्होंने बताया कि शिक्षा के अधिकार के तहत परिषदीय विद्यालयों में निशुल्क शिक्षा दी जाती है। ऐसे में अभिभावकों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में अपने बच्चों को शिक्षित करने के मकसद से स्कूल भेजना सुनिश्चित करना चाहिए। रैली के दौरान बच्चे "आधी रोटी खाएंगे स्कूल जरूर जाएंगे" जैसे प्रेरणादायक स्लोगन को दोहराया गया। रैली में बच्चों के हाथ में शिक्षा से संबंधित जागरूकता पूर्ण स्लोगन लिखें, प्लाई कार्ड ,फ्लैक्स बैनर आदि भी थे।

इस अवसर पर एआरपी दिनेश कुमार भारती, मुकेश गुप्ता, और अनिल कुमार पांडे, जय प्रकाश पांडे, प्रमोद उपाध्याय, राकेश यादव, राजीव कुमार ओझा तथा संबंधित विद्यालयों के सभी प्रधानाध्यापक/ अध्यापक उपस्थित रहेlरैली को सफल बनाने में आशा राय,फहीम अंसार, अखिलेश सिंह यादव,मनोज कुमार आदि का सहयोग भी रहा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad