Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में स्कूल चलो अभियान के तहत हरी झंडी दिखाकर निकली रैली

गाजीपुर के भांवरकोल में शासन के निर्देश के क्रम में कम्पोजिट विद्यालय मलिकपुरा में मंगलवार को स्कूल चलो अभियान के तहत रैली निकली गई। खंड विकास अधिकारी रामकृपाल यादव एवं खंड शिक्षा अधिकारी सावन कुमार दूबे ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

ghazipur-news-bdo-ramkripal-yadav-flagged-off

अभिभावकों को बच्चों को स्कूल में प्रवेश दिलाने के लिए किया प्रेरित

रैली में उपस्थित अधिकारियों एवं शिक्षकों ने अभिभावकों से 6 से 14 वर्ष के बच्चों को स्कूल में प्रवेश दिलाने हेतु प्रेरित किया। रैली में मौजूद बच्चे नारे लगा रहे थे। आधी रोटी खायेंगे, स्कूल जरूर जायेंगे’‘अब ना करो अज्ञानता की भूल, हर बच्चे को भेजो स्कूल’ ‘एक भी बच्चा छूटा, संकल्प हमारा टूटा' 'घर-घर विद्या दीप जलाओ, अपने बच्चे सभी पढ़ाओ' ‘लड़का-लड़की एक समान, यही संकल्प, यही अभियान’ 'हम बच्चों का नारा है, शिक्षा - अधिकार हमारा है' आदि के नारे लगाते रहे।

अभियान में मौजूद अध्यापकों ने घर घर जाकर दस्तक दी और अभिभावकों से अपने बच्चों को स्कूल भेजने का संकल्प दिलाया। इसके साथ ही उन्होंने अभिभावकों को जानकारी दी कि कहीं कोई बच्चा ऐसा तो नहीं जो स्कूल जाने से वंचित रह गया हो। अध्यापकों ने बताया कि बच्चे को स्कूल पहुंचाएं और स्कूल में उनका पंजीकरण कराने के पश्चात उसे ड्रेस निशुल्क किताब वह जूता स्वेटर और मध्य भोजन आदि सुविधा उपलब्ध होगी।

इस दौरान रैली के माध्यम से स्कूल के शिक्षकों ने बच्चों के साथ गांव- गांव घर -घर जाकर रैली निकालकर लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक किया राह चलते चलते लोगों से बातचीत कर अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित किया।

इस मौके पर बीडीओ रामकृपाल यादव,सावन कुमार दूबे, सचिव चन्दि़का प़साद, प़धान इन्दा़सन राय ,चन्द़मोहन पांन्डेय, मुहम्मद आलीम,जयनारायण उपाध्याय, अश्वनी यादव, अखिलेश राय, साधू पासवान, प़दीप आदि लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad