Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में अवैध शराब पर रोकथाम के लिए चलाया चेकिन अभियान

गाजीपुर जिले के जमानियां क्षेत्र में नगर पालिका चुनाव को देखते हुए डीएम के निर्देश पर अवैध व जहरीली शराब पर रोकथाम के लिए अभियान चलाया गया। एसडीएम डॉ. हर्षिता तिवारी के नेतृत्व में पुलिस एवं आबकारी विभाग की‌‌ टीम ने अंग्रेजी, देशी एवं बीयर की दुकानों पर औचक छापेमारी की।

ghazipur-news-a-three-member-joint-team-led-by-the-sdm-conducted-surprise

जिसके चलते सेल्समैन,उनके अनुज्ञापियों में हडकंप मच गया। छापेमारी की कार्रवाई के दौरान तीन सदस्यीय संयुक्त टीम ने अभिलेखों स्टाक आदि का निरीक्षण किया। इस चेकिंग अभियान के दौरान एक भी दुकान के सेल्समैन लाइसेंस नहीं दिखा सके। जिससे नाराज एसडीएम के नेतृत्व में टीम ने नगर की सभी 6 शराब की दुकानों को बंद कराया। सभी के खिलाफ दो- दो हजार का जुर्मा‌ना लगाया गया। साथ ही सम्बन्धित को नोटिस जारी कर जबाब मांगा है। टीम के इस सख्त तेवर के चलते दुकानदारों में पूरी तरह से हडकंप मच गया।

एसडीएम ने सम्बन्धित सभी दुकान के सेल्समैन को सख्त हिदायत दिया कि आबकारी नियमों के तहत दुकानों पर हमेशा लाइसेंस रहना अनिवार्य है। इस तरह की लापरवाही पर पाए जाने पर सेल्समैन के खिलाफ मुकदमा व दुकानों के निरस्तीकरण की कार्रवाई की जा सकती है। इस अभियान के दौरान टीम दुकानों के अगल-बगल गंदगी पाए जाने पर नाराजगी जताई। कर्मचारियों को साफ-सफाई को‌ लेकर कड़ी हिदायत दी। उन्होंने बताया कि तीन सदस्यीय टीम के द्वारा निरीक्षण एवं छापेमारी की गई है। जिसमें दुकानों पर लाइसेंस उपलब्ध नहीं था। जिस कारण से उक्त सभी दुकानों को बंद करा दिया गया।

एसडीएम डॉ. हर्षिता तिवारी ने बताया कि जांच के दौरान एक भी शराब की दुकानों पर लाइसेंस नहीं मिले जो घोर लापरवाही है। जिसके कारण शराब की सभी दुकान बंद किया गया है। उन्होंने बताया कि शासन एवं आबकारी नियमों के तहत लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस टीम एवं आबकारी विभाग को नियमित शराब की दुकानों की चेकिंग करते रहने का भी सख्त निर्देश दिया गया है।

संयुक्त टीम में आबकारी विभाग की टीम समेत पुलिस उपाधीक्षक विधि भूषण मौर्य, आबकारी इंस्पेक्टर राजकिशोर, कोतवाल महेन्द्र सिंह के अलावा भारी तादात में पुलिस फोर्स मौजूद रही।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad