Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में चने भूनते समय निकली चिंगारी, आग से गेहूं की फसल नष्ट हुई

गाजीपुर जिले के करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार की दोपहर बच्चों द्वारा चना का होरहा भुनते समय आग चिंगारी से दर्जनभर किसानों की गेहूं के लगभग बीस बीघा की खड़ी फसल जलकर खाक हो गया। सूचना मिलते ही करीमुद्दीनपुर पुलिस भी मौके पर पहुंचकर फायर ब्रिगेड को सूचना दिया। आग बुझाने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची।

the-spark-that-came-out-while-roasting-gram-horha-destroyed-ghazipur-news

करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के कमसडी के बखरीयाडीह बंधे के पास मंगलवार की दोपहर गेहूं के खेत के पास बच्चों ने चना का होरहा भुन रहे थे। उसी समय हवा के झोके से निकली चिंगारी ने बगल के गेहूं खेत मे आग पकड़ लिया। देखते ही देखते आग विकराल रूप धारण कर लिया। इस आग में अपने आगोश में दर्जनभर से अधिक किसानों की खड़ी फसल को जलाकर खाक कर दिया। खेतों को जलता देख ग्रामीण गांव से निकलकर आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मेहनत किए। लेकिन हवा के दबाव के चलते आग पर काबू पाना मुश्किल हो रहा था। किसी तरह पर आग पर काबू पाया गया। तब तक दर्जनों किसानों की फसल जल करके खाक हो गयी थी।

आग लगने से किसान गोपाल राय, राजेश राय, मगरू राजभर, सन्तोष राय, हरिकिशन गौड, बब्बन यादव, सन्तोष यादव, मान्धाता यादव, जनार्दन राजभर, शैल कुमार, मिन्टू राय, कमता राजभर, सुजित राजभर आदि किसानों की गेहूं की फसल जल गया। चौकी प्रभारी सुरेश मौर्या मौके पर पहुंचकर इसकी सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दिया। लेकिन जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची। पूरी फसल जलकर खाक हो चुकी थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad