Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

जमानिया में भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा की गई क्षतिग्रस्त, ग्रामीणों ने रोड किया जाम

गाजीपुर के जमानिया कोतवाली क्षेत्र के सब्बलपुर देवरिया चट्टी स्थित मोड़ पर 2016/17 में लाखों की लागत से डॉक्टर भीमराव आम्बेडकर की प्रतिमा स्थापित की गयी थी। अम्बेडकर की इस प्रतिमा के बाएं हाथ, चेहरे आंख, चश्मे को कुछ अराजक तत्वों ने बीते रात क्षतिग्रस्त कर दिया। जानकारी होते ही ग्रामीण आज सुबह ही आक्रोशित होकर गाजीपुर-जमानिया राष्ट्रीय राजमार्ग पर उतर गये। हंगामे की सूचना मिलते ही बसपा पदाधिकारी भी मौके पर पहुंच गये। घटना की जानकारी पुलिस प्रशासन में भी हड़कम्प मच गया।

ghazipur-zamania-news-angry-villagers

मौके पर एडीएम अरूण कुमार सिंह, एसपीआरए अभिषेक भारती, जमानिया एसडीएम भारत भार्गव, सीओ विजय आनंद शाही, दिलदारनगर थाना प्रभारी व प्रशिक्षु सीओ शेखर सेंगर, एसओजी प्रभारी रामाश्रय राय, कोतवाल वंदना सिंह सहित कई सीओ, सर्किल सहित अन्य थानों की के सीओ, सर्किल सहित अन्य थानों की फोर्स मौके पर पहुंच छानबीन में जुट गई। प्रशासन ने तत्काल मूर्ति की मरम्मत करा लोगों को किसी तरह शान्त किया।

बसपा के पूर्व मंडल को-ऑर्डिनेटर ने दी तहरीर

बसपा के पूर्व मंडल क्वार्डिनेटर धन्नजय मौर्या ने आधा दर्जन अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए एसडीएम को मौके पर तहरीर दी। साथ ही एक पांच सूत्रीय मांग पत्र सौंप दिया। जिसमें मूर्ति की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाने के अलावा यहां हमेशा दो पुलिस कर्मियों की तैनाती, इस कृत्य को अंजाम देने वालों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई आदि की मांग किया।

पुलिस सीसीटीवी खंगालने में जुटी

आलाधिकारियों के निगरानी में एसओजी ने पूरे मामले को अपने हाथ में लेकर छानबीन शुरू कर दी। जिसमें सबसे पहले राजमार्ग किनारे लगे सभी सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगालने में जुट गई है। देवरिया चौकी इंचार्ज प्रदीप कुमार घटना के बाद से ही तत्काल मौके पर पहुंच स्थिति को नियंत्रित करने में लग गये थे।

angry-villagers-blocked-the-road-police-engaged

एसडीएम बोले- मूर्ति की मरम्मत करा दी गई है

वहीं ग्रामीणों व अन्य बसपा के पहुंचे पदाधिकारियों ने बताया कि यह दूसरी घटना है। कुछ वर्ष पहले भी इसी मूर्ति को क्षतिग्रस्त किया गया था। एसडीएम जमानिया भारत भार्गव ने बताया कि क्षतिग्रस्त प्रतिमा की मरम्मत करा दी गई है। बताया कि कृत्य को अंजाम देने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी खोजबीन की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad