Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर के मउपारा ग्राम में वीर बालक दिवस का आयोजन, डीएम बोलीं

गाज़ीपुर में एकल अभियान ने वीर बाल दिवस का आयेाजन ग्राम पंचायत मऊपारा विकास खण्ड देवकली में किया। कार्यक्रम मे उपस्थित डीएम आर्यका अखौरी ने द्वीप प्रज्वलित कर, भारत माता और वीर शहीद के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

celebration-of-veer-balak-diwas-in-maupara

उन्होंने कहा कि वीर बाल दिवस हमारे सांस्कृतिक विरासत में हमारे पूर्वजों की वीरता की गाथाओं की स्मृति मे मनाया जाता है। एकल अभियान यह एक ऐसा अभियान है जो राष्ट्रवाद की भावना को प्रेरित करता है। सैदपुर अंचल मे 300 से अधिक एकल विद्यालय संचालित है तथा इन विद्यालयों की शिक्षिकाओं द्वारा बच्चों को नैतिक विचार धारा पर जोर देते हुए नैतिकता एवं राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाती है।

एकल अभियान एक यूनिक अभियान

उन्होने इस अभियान से जुड़े हुए समस्त लोगों को बधाई देते हुए कहा कि एकल अभियान एक यूनिक अभियान है। शिक्षा देने एवं साक्षर होने मात्र से ही मानव जीवन का सम्पूर्ण विकास नहीं होता जब तक उनकी मानसिकता नहीं बदलती तब तक वह पूर्ण रूप से शिक्षित नहीं कहा जा सकता। उन्होंने कार्यक्रम में उत्साहित बच्चों द्वारा किये गये प्रदर्शन पर प्रसन्नता व्यक्त की है और बहेरी गांव के एक बच्चे का कुश्ती के राष्ट्रीय प्रतियोगिता मे भाग लेते हेतु चयनित होने पर बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए जनपद का नाम रोशन करने की बात कही। साथ ही इससे अन्य बच्चों को प्रेरणा लेने की बात कही।

इस दौरान ब्लॉक प्रमुख देवकली माधुरी यादव, सन्तोष कुमार शोले, केन्द्रीय युवा प्रमुख दिल्ली, तहसीलदार सैदपुर, स्कूली बच्चों समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad