Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

सीएचसी परिसर में 10 बेड का कोविड वार्ड निर्माण अधूरा, ग्रामीणों को नहीं मिल पा रही सुविधा

जमानियां के रेवतीपुर सीएचसी परिसर में बना कोविड वार्ड का निर्माण अभी तक पूरा नहीं हो सका है। 25 लाख की लागत से 2400 वर्ग फुट में 10 बेड का वार्ड पिछले तीन महीने से बन रहा है। अधिकारियों की लापरवाही के चलते यह अभी भी निर्माणाधीन है।

ग्रामीण स्तर की स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर हों, इसके लिए हर आपातकालीन कोविड रिस्पॉन्स पैकेज (ईसीआरपी) के तहत अस्पतालों में अलग से वार्ड बनाए जा रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अस्पतालों को आधुनिक चिकित्सकीय संसाधनों से लैस और कोरोना से निपटने के लिए ईसीआरपी के विशेष पैकेज के तहत अलग से वार्ड बनाने का फैसला लिया है।

कार्यदायी संस्था का सुस्त रवैये से परेशान जनता

ग्रामीण सलाउद्दीन, रमेश, राजेश, जितेन्द्र पाल, संजय, रामदुलार पांडेय आदि ने कहा कि आज तक महकमे के किसी आलाधिकारी ने इस निर्माणाधीन वार्ड की सुध नहीं ली। इसका निर्माण जून के पहले सप्ताह में ही पूरा होना था, लेकिन कार्यदायी संस्था के सुस्त रवैये का नतीजा है कि इसकी स्थिति अभी भी पहले जैसी है। एक अप्रैल को इस कोविड वार्ड की आधारशिला रखी गई थी।

सीएमओ ने शासन को रिपोर्ट भेजी थी

बीते दिनों शासन ने सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में इलाज व चिकित्सकीय संसाधनों की स्थिति की रिपोर्ट मांगी थी। जिसके बाद सीएमओ स्तर से रिपोर्ट भेजी गई थी। वार्ड में अलग से एक चिकित्सक, सभी बेड पर ऑक्सीजन, वेंटीलेटर और मॉनिटर आदि प्रस्तावित हैं, लेकिन अभी तो निर्माण भी नहीं हुआ है।

ग्रामीणों ने बताया कि अत्याधुनिक स्वास्थ्य सेवाओं से युक्त इस वार्ड का निर्माण हो जाने के बाद कोविड संक्रमितों के इलाज की सुविधा मिल सकेगी। सीएमओ डॉ. हरगोविंद सिंह ने बताया कि जल्द ही सीएचसी में वार्ड का निर्माण पूरा कर इसका संचालन शुरू करा दिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad