Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

दो साल से स्टेशन को नामकरण का इंतजार, ग्रामीण बोले - महापुरुष के नाम पर हो स्टेशन

जमानियां क्षेत्र स्थित पहले चरण की 14 किमी लंम्बी ताड़ीघाट मऊ रेल परियोजना के अन्तर्गत सोनवल के सैदुल्लाहपुर मौजे में 25 करोड़ की लागत से बन रहे नये स्टेशन के न्यू ताडीघाट स्टेशन के नाम का प्रस्ताव आर वी एन एल के द्वारा केन्द्र सरकार और रेलवे मंत्रालय को दो वर्ष पहले भेजे गये प्रस्ताव पर अभी तक महुर नहीं लग सकी है।

जिसके कारण इस पर अभी तक निर्णय न लिया जाना समझ से परे है। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि इस निर्माणाधीन स्टेशन का नाम किसी महापुरुष के नाम पर रखने की मांग की है। पवन, धर्मेन्द्र सिंह, इंद्रजीत तिवारी, सुनील, धीरज पासवान, धर्मेन्द्र यादव आदि ग्रामीणों ने बताया कि नामकरण के सिलसिले में आरबीएनएल अपना ( प्रस्ताव) सहमति पत्र प्रेषित कर चुका है।

140 मीटर चौड़ा और 620 मीटर लम्बा है निर्माणाधीन स्टेशन

मालूम हो कि 140 मीटर चौड़ा और 620 मीटर लंम्बा है निर्माणाधीन स्टेशन ,चार प्लेटफार्म बनाए जाएंगे। यहां कुल सात रेलवे ट्रैक बिछाए जाने हैं, जिससे गाड़ियों के संचालन में आसानी होगी।यही नहीं यहा एक फुट ओवर ब्रिज, यात्री विश्रामालय, कार्यालय, आवास के अलावा इस स्टेशन के दोनों तरफ पक्की सड़क का निर्माण होना है। जो, ढढ़नी सुहवल और ताड़ीघाट स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग 24/97 से सीधे जुड़ेगी। विभाग के मुताबिक यहां से रेल लाइन सतह से होकर गुजरेगी।

ग्रामीणों को रेलवे स्टेशन के नाम का इंतजार

लेकिन अभी तक स्टेशन को अपना नाम नहीं मिल सका है। हालांकि अब गेंद सरकार एवं मंत्रालय के पाले में है। देखना है कि इस प्रस्ताव को कब हरी झंडी मिलती है या कोई अन्य नाम दिया जाएगा ये सरकार के अधिकार क्षेत्र का मामला है।

सीपीएम ने दी जानकारी

जबकि मेदनीपुर से गंगबरार होकर सिटी स्टेशन एवं घाट तक जाने वाली नई रेल लाइन पिलरों से होकर गुजरेगी। इस संबंध में आरबीएनएल के सीपीएम विकास चंद्रा ने बताया कि सोनवल के पास निर्माणाधीन नया रेलवे स्टेशन का न्यू ताड़ीघाट रेलवे स्टेशन के नाम का प्रस्ताव विभाग के माध्यम से मंत्रालय और केन्द्र सरकार को भेज दिया गया है। जो केन्द्र सरकार एवं मंत्रालय के अधिकार क्षेत्र का मामला है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad