Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

डीएम कौशलराज शर्मा के आदेश की अवहेलना, लेखपाल निलंबित

डीएम कौशलराज शर्मा ने सदर तहसील के सोनबरसा (चौबेपुर) में बंटवारे की जमीन पर कब्जा दिलाने संबंधी आदेश की अवहेलना पर हल्का लेखपाल को निलंबित करने का आदेश दिया जबकि एसडीएम सदर और चौबेपुर के एसएचओ से स्पष्टीकरण तलब किया है। उन्होंने संबंधित जमीन की शाम तक पैमाइश रिपोर्ट न मिलने पर लेखपाल को बर्खास्त करने की चेतावनी दी। वहीं, एक बंजर भूमि से कब्जा न हटने पर फुलवरिया के लेखपाल को नोटिस जारी की गई है।


डीएम ने मंगलवार सुबह 10 बजे से कलक्ट्रेट स्थित रायफल क्लब में जनसुनवाई की। सोनबरसा की माधुरी यादव ने शिकायत पत्र दिया कि बंटवारे में मिली जमीन पर पट्टीदार कब्जा नहीं लेने दे रहे हैं। महिला ने याद दिलाया कि पूर्व में इसी प्रकरण में जिलाधिकारी जमीन की पैदाइश कराकर कब्जा दिलाने का निर्देश दे चुके हैं। डीएम ने कब्जा खाली न करने वाले के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराने को भी कहा था। 

इस आदेश का अनुपालन करने-कराने की जगह लेखपाल ने धारा-24 के तहत पैमाइश की रिपोर्ट लगा दी। आदेश की अवहेलना देख डीएम उखड़ गए। उन्होंने मोबाइल पर लेखपाल को जमकर लताड़ लगाई। एसडीएम को उसे निलम्बित करने का निर्देश दिया। उधर, फुलवरिया के नीरज सिंह के बंजर भूमि पर कब्जा खाली न कराने की शिकायत पर डीएम ने लेखपाल अंचल परिहार को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया।

कर्मचारी, अधिकारी कार्यशैली सुधारें

डीएम ने हिदायत दी कि जनता की शिकायतों का गम्भीरता से न निस्तारण करने वाले कर्मचारी व अधिकारी अपनी कार्यशैली सुधारें और एक सप्ताह में शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad