Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

CM योगी ने स्वतंत्रता दिवस को लेकर प्रदेशवासियों की यह अपील, जानिए क्या कहा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आम लोगों से अपील की है कि हर प्रदेशवासी समरस भाव से तिरंगा लहराए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से आगामी 11 से 17 अगस्त की अवधि को  स्वतंत्रता सप्ताह  के रूप में आयोजित किया जाना है। यह विशेष अवसर है। स्वतंत्रता सप्ताह के तहत 13 से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा का विशेष अभियान  होगा।  


सीएम सोमवार को स्वतंत्रता सप्ताह के कार्यक्रमों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य हो कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत प्रदेश में साढ़े चार करोड़ राष्ट्रध्वज फहराया जाए। सभी आवासों, सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों और वाणिज्यिक-औद्योगिक इकाइयों अन्य प्रतिष्ठानों कार्यालयों पर ध्वजारोहण हो। सभी अमृत सरोवरों पर झंडा फहराया जाए।  'हर घर तिरंगा' राष्ट्रीय गौरव का आयोजन है। हर भारतवासी को इससे जुड़ना चाहिए। लोग अपने फहराए तिरंगा के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सकते हैं। भारत सरकार ने इसके लिए https://harghartiranga.com/ पोर्टल तैयार किया है।

यहां भी अपने ध्वज की फोटो पोस्ट की जा सकती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें बड़ी से संख्या में ध्वज तैयार करने हैं, ऐसे में समय का ध्यान रखना होगा। इसके लिए स्वयं सहायता समूहों, एनजीओ, एमएसएमई/खादी एवं ग्राम उद्योग, निजी सिलाई केंद्रों का सहयोग लिया जाए। दो करोड़ झंडा एमएसएमई के माध्यम से उपलब्ध कराया जाएगा। 31 जुलाई तक राष्ट्रध्वज जनपदों में उपलब्ध करा दिया जाए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad